सैमसंग लाई नया Exynos 1080 प्रोसैसर, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ से भी बेहतर मिलेगी परफोर्मेंस

  • सैमसंग लाई नया Exynos 1080 प्रोसैसर, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ से भी बेहतर मिलेगी परफोर्मेंस
You Are HereGadgets
Saturday, October 10, 2020-11:23 AM

गैजेट डैस्क: सैमसंग ने ऑफिशली नया Exynos 1080 प्रोसेसर अनाउंस कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि परफोर्मेंस के मामले में इस पावरफुल प्रोसैसर ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ को भी पीछे छोड़ दिया है। नए Exynos 1080 प्रोसेसर को सैमसंग ने 5nm मैन्युफैक्टरिंग प्रोसेस से तैयार किया है। यह पहला प्रोसैसर है जिसमें Cortex-A78 प्रोसेसर कोर और Mali-G78 GPU को एक साथ इस्तेमाल किया गया है। यानी गेमिंग को यह प्रोसैसर नैक्स्ट लैवल पर ले जाएगा।

PunjabKesari

सैमसंग के R&D डिपार्टमेंट में डॉ. यीमाओ साई की ओर से यह चिपसेट अनाउंस किया गया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि AnTuTu बेंचमार्क टेस्ट ऐप्लिकेशन में सैमसंग के नए चिपसेट का स्कोर 650,000 पॉइंट्स से ज्यादा है। इस प्रोसैसर की ऑप्टिमाइजेशन के बाद कहीं बेहतर रिजल्ट्स सामने आएंगे। इसके मुकाबले क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आए फोन बेंचमार्क टेस्ट में कमजोर साबित होते हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि सैमसंग अपने फ्लैगशिप डिवाइसिस में दो तरह के ही प्रोसैसर दे रही है। कुछ मार्केट्स में स्नैपड्रैगन तो वहीं बाकियों में Exynos प्रोसेसर वाला फोन बायर्स को मिलता है। सामने आया था कि Exynos प्रोसेसर के साथ आने वाले मॉडल की परफॉर्मेंस स्नैपड्रैगन मॉडल के मुकाबले कमजोर है। ऐसे में यह बहुत जरूरी हो गया था कि सैमसंग क्वालकॉम की टक्कर का Exynos प्रोसेसर लेकर आए। अगर कंपनी ऐसा नहीं करती तो सैमसंग को अपना यूजरबेस गंवाना पड़ सकता था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News