TikTok ने बैन किए 13 साल से कम आयु वाले यूज़र!

  • TikTok ने बैन किए 13 साल से कम आयु वाले यूज़र!
You Are HereLatest News
Friday, March 1, 2019-4:59 PM

- मांगा सरकारी ID प्रूफ

गैजेट डैस्क : TikTok एप्प ने कम आयु वाले यूज़र्स को इस एप्प का उपयोग करने पर रोक लगा दी है। रिपोर्ट के मुताबिक 13 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चे अब TikTok एप्प का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इस एप्प की निर्माता कम्पनी ByteDance ने जानकारी देते हुए बताया है कि बहुत से यूज़र्स की आयु 13 वर्ष से कम है लेकिन वो भी इस एप्प का उपयोग बड़ी मात्रा में कर रहे हैं। यूज़र्स ने अपना डेट ऑफ बर्थ गलत भर कर इस पर अकाउंट बनाए हुए हैं। इसी लिए अब इस एप्प का उपयोग करने से पहले यूज़र को सरकारी ID की कापी को सबमिट करना लाजमी होगा।

इस तरह करें ID सबमिट

TikTok एप्प को ओपन करें  > इसके बाद प्रोफाइल > प्राइवेसी ऐंड सैटिंग्स > रिपोर्ट ए प्रोब्लम > अकाउंट इश्यू > इमेल को ऐड करें। 

टिकटॉक चाहती है कि जो यूजर्स़ इस समस्या से जूझ रहे हैं वे इस इश्यू को लेकर जानकारी दें। आपके द्वारा क्वरी जनरेट करने पर TikTok सपोर्ट टीम आपको सोल्यूशन बताएगी। 

 

इस लिए उठाया गया यह कदम

फैडरल ट्रेड कमिशन ने TiKTok पर आरोप लगाया था कि उनकी एप्प चिल्ड्रन ऑनलाइन प्राइवेसी एक्ट का उल्लंघन कर रही है जिसके बाद कम्पनी को 5.7 मिलीयन डॉलर का फाइन लगाया गया है। जिसे कम्पनी जल्द ही चुका देगी। इस अहम कदम को उठाने के बाद अब TikTok द्वारा यह फैंसला लिया गया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh