वर्जिन हाइपरलूप वन ने दुबई में दिखाई पैसेंजर पॉड की पहली झलक, देखें तस्वीरें

  • वर्जिन हाइपरलूप वन ने दुबई में दिखाई पैसेंजर पॉड की पहली झलक, देखें तस्वीरें
You Are HereLatest News
Sunday, March 4, 2018-5:38 PM

जालंधर : वर्जिन हाइपरलूप वन ने दुबई को आबू धाबी के साथ जोड़ने वाले पैसंजर पोड के प्रोटोटाइप को पहली बार दुनिया के सामने शोकेस किया है। इसे UAE इनोवेशन इवेंट के दौरान पहली बार दिखाया गया है। यह पैसंजर पोड डिवैल्पमेंट के दौरान दिखाई गई तस्वीरों से थोड़ा अलग है। इसमें स्पेशियस कैबिन, सभी सीटों के साथ टच स्क्रीन डिस्प्ले, आर्मरैस्ट व एक्स्ट्रा लॉग रूम स्पेस दी गई है। वैसे ऐसे फीचर्स आपको फस्ट क्लास विमान में ही देखने को मिलते हैं। इसे फिलहाल एक प्रपोजल के रूप में यहां रखा गया है।

 

12 मिनट में पूरा होगा 139 किलोमीटर का सफर
आबू दाबी से दुबाई की दूरी महज 139 किलोमीटर है और कार से जाने पर 1 घंटा 30 मिनट का समय लगता है। हाईपरलूप वन का कहना है कि यह पैसेंजर पोड इस दूरी को महज 12 मिनट में पूरी कर लेगा जिससे इस रूट पर हर दिन चलने वाले 4000 व्हीकल्स को कम किया जा सकेगा। 

Images of Virgin Hyperloop One's prototype pod show a very spacious cabin

 

वर्जन हाईपरलूप वन के CEO रोब लोयड (Rob Lloyd) ने इस इवेंट में बताया है कि हाईपरलूप नैटवर्क अबू धाबी को दुबई के साथ व जेद्दा को रियाद के साथ जोड़ने में मदद करेगा। हाईपरलूप तकनीक से लोगों व सामान आदि को एक जगह से दूसरी जगह लाने ले जाने में काफी आसानी होगी और इससे देश के विकास में भी वृद्धि होगी। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ वर्षों में इस तकनीक को अस्तित्व में देखा जा सकेगा। 

PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News