अब बिना माउस व कीबोर्ड के भी चलाया जा सकेगा कम्पयूटर, आ गया सेंसर बेस्ड ग्लोव

  • अब बिना माउस व कीबोर्ड के भी चलाया जा सकेगा कम्पयूटर, आ गया सेंसर बेस्ड ग्लोव
You Are HereGadgets
Sunday, October 13, 2019-4:38 PM

गैजेट डैस्क: रोजमर्रा की जिंदगी में कम्पयूटर का उपयोग करने वाले यूजर्स के लिए एक ऐसा सेंसर बेस्ड ग्लोव पेश किया गया है जोकि सिर्फ इशारों से ही कम्पयूटर का उपयोग करने में मदद करेगा। यह ब्लूटुथ के जरिए कम्पयूटर के साथ कनैक्ट रहेगा और माउस व कीबोर्ड दोनों का ही काम करेगा। इसे माउस की तरह कोई भी आसानी से उपयोग कर सकता है लेकिन कीबोर्ड की तरह उपयोग करने के लिए आपको QWERTY कीबोर्ड के लेआउट पर अच्छे से पकड़ होना जरूरी है।

PunjabKesari

अमरीकी ऑल-इन-वन कीबोर्ड निर्माता कम्पनी Tap द्वारा इस सेंसर बेस्ड Tap Strap 2 ग्लोव को लाया गया है और कम्पनी ने इसे सैकेंड जनरेशन का सेंसर बेस्ड ग्लोव बताया है। इससे पहले कम्पनी फर्स्ट जनरेशन का ग्लोव भी ला चुकी है।

इस तरह कर सकते हैं उपयोग

Tap Strap 2 ग्लोव का उपयोग करने के लिए इसे हाथ में पहनने के बाद आपको अपने हाथ को समतल करना होगा जिसके बाद यह वर्चुअल कीबोर्ड की तरह काम करेगा। उपयोग के दौरान अगर अंगूठे को आप नीचे की ओर किसी जगह पर टच करेंगे तो यह ऑटोमैटिकली ऑप्टिकल माउस मोड में चला जाएगा और माउस की तरह काम करने लगेगा। इसके अलावा हाथ को वर्टिकली उपर की तरफ सीधा रखने पर आप स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और स्मार्ट TV तक को भी कन्ट्रोल कर पाएंगे। 

PunjabKesari

10 घंटों का बैटरी बैकअप

आपको जान कर हैरानी होगी कि इस ग्लोव को एक बार चार्ज करने के बाद 10 घंटों तक लगातार उपयोग किया जा सकता है वहीं स्टैंडबाए मोड पर इसका बैटरी बैकअप 7 दिनों का बताया गया है। इसकी कीमत 199 डॉलर (लगभग 14 हजार रुपए) रखी गई है। इसे फिलहाल अमरीका में उपलब्ध किया गया है और आने वाले समय में इसे अन्य देशों में भी लाया जाएगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh