भारत में लॉन्च हुई MG Gloster, शुरुआती कीमत 28.98 लाख रुपये

  • भारत में लॉन्च हुई MG Gloster, शुरुआती कीमत 28.98 लाख रुपये
You Are HereGadgets
Thursday, October 8, 2020-12:40 PM

ऑटो डैस्क: MG मोटर्स ने आखिरकार अपनी पावरफुल Gloster SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे कुल चार वेरिएंट्स सुपर, स्मार्ट, शार्प व सेवी में उपलब्ध किया जाएगा। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 28.98 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है वहीं टॉप वेरिएंट 35.38 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत के साथ उपलब्ध किया जाएगा। MG Gloster पर ग्राहकों को कंपनी 6 सीट्स व 7 सीट्स का विकल्प भी देगी। माना जा रहा है कि इसे टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में उतारा गया है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि अगर आपने अक्टूबर महीने से पहले इस कार की बुकिंग की है तो आपको यह सबसे पहले डिलीवर होगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी 2000 MG Gloster को पहले डिलीवर करेगी। इसकी बुकिंग्स 1 लाख रुपये की अग्रिम राशि के साथ कंपनी ने शुरू कीं थीं।

MG Gloster Price

Variant   Price
Super (7 Seater) 28,98 lakh
Smart (7 Seater) 30,98 lakh
Sharp (7 Seater) 33,68 lakh
Sharp (6 Seater) 33,98 lakh
Savvy (6 Seater) 35,38 lakh

दो डीज़ल इंजन की मिलेगी ऑप्शन

MG ग्लोस्टर एक बड़ी फुल साइज़ प्रीमियम SUV है जिसे कंपनी दो डीज़ल इंजन ऑप्शन्स के साथ लेकर आई है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो डीज़ल इंजन है जोकि 163 एचपी की पॉवर और 375 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

वहीं दूसरे इंजन ऑप्शन की बात करें तो यह इसी का ही ट्विन टर्बो वर्जन है जिसे कि सिर्फ शार्प और सैवी ट्रिम्स में ही उपलब्ध किया जाएगा। यह इंजन 218 एचपी की पॉवर और 480 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह SUV आपको ऑन-डिमांड 4 व्हील ड्राइव में मिलेगी। दोनों ही इंजनों को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियबॉक्स के साथ उपलब्ध किया जाएगा।

MG Gloster में मिलेंगे ये आधुनिक फीचर्स

इस पावरफुल SUV में नई आईस्मार्ट तकनीक के साथ 3 डी मैपिंग, गानों के लिए वौइस् सर्च, एंटी थेफ्ट इम्मोबिलाईजेशन आदि सुविधाएं दी गई हैं। इसमें एडवांस ड्राईवर असिस्ट सिस्टम, ऑटो पार्क असिस्ट फीचर, फ्रंट कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मोनिटरिंग, लेन डिपारचर वार्निंग, ऑटोमेटिक ब्रेकिंग, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, रोल ओवर मिटिगेशन और कई टेरेन मोड्स दिए गए हैं। इसके अलावा एमजी ग्लोस्टर में रॉक, सैंड, मड और स्नो जैसे ड्राइविंग मोड्स भी मौजूद हैं।

PunjabKesari

देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम SUV

MG मोटर्स ने दावा किया है कि Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम SUV है। यह SUV कम जगह में भी ऑटोमैटिकली अपने आपको पार्क कर लेती है। इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है। इस फीचर को एक्टीवेट करने के लिए बस एक बटन दबाने की जरूरत है जिसके बाद गाड़ी में लगे हुए सेंसर खुद ही मौजूदा स्पेस का आंकलन करके गाड़ी को पार्क कर देते हैं।

डिजाइन

MG ग्लॉस्टर अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज़ में बड़ी है। इसकी कुल लंबाई 5005 मिमी, चौड़ाई 1932 मिमी और ऊंचाई 1875 मिमी है। फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसके सेंटर में एमजी सिग्नेचर बैज के साथ एक ब्लैक ऑक्टागोनल ग्रिल, लाल इंस्टर्स के साथ ड्यूल-टोन फ्रंट बम्पर और एडेप्टिव LED हेडलैम्प्स दी गई हैं।

बड़े अलॉय व्हील्स

इस कार में ड्यूल-टोन अलॉय, ब्लैक रूफ रेल और ब्लैक ओआरवीएम दिए गए हैं। वहीं इस एसयूवी में अलग-अलग व्हील साइज का ऑप्शन भी मिलेगा यानी आप 17 से लेकर 21 इंच तक के व्हील इसमें अपनी मर्जी से भी लगवा सकेंगे।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News