Google ने बदला अपनी Gmail एप्प का आइकॉनिक लोगो, गायब हुआ इनवेलप

  • Google ने बदला अपनी Gmail एप्प का आइकॉनिक लोगो, गायब हुआ इनवेलप
You Are HereGadgets
Thursday, October 8, 2020-11:27 AM

गैजेट डैस्क: गूगल ने अपनी ईमेल सर्विस जीमेल के लोगो में बड़ा बदलाव कर दिया है। कंपनी ने जीमेल का नया लोगो बनाया है जिसमें से आइकॉनिक इनवेलप को हटा दिया गया है। अब जीमेल यूजर को जीमेल के लोगो में जल्द ही सिर्फ M शब्द दिखेगा, जिसे कि रेड, ब्लू, ग्रीन और येलो जैसे ट्रेडमार्क कलर्स से तैयार किया गया है।

आपको बता दें कि गूगल ने जी सूट सर्विस की भी रिब्रैडिंग की है और अब जी सूट वर्कप्लेस के नाम से जाना जाएगा। जिसमें जीमेल, मीट और चैट समेत अन्य सुविधाएं एक ही जगह पर दी जाएंगी।

PunjabKesari

जीमेल टीम का कहना है कि यह प्रक्रिया आसान नहीं थी। जब भी जीमेल के लोगो में बदलाव करने की कोशिशों पर काम शुरू हुआ तो हमें नेगेटिव रिस्पॉन्स मिले, जिसके बाद इन कोशिशों पर विराम लग गया। अब काफी सोच-विचार कर जीमेल के लोगो में बदलाव किया गया है। अब जीमेल लोगो काफी कलरफुल और मॉडर्न लग रहा है।

कंपनी ने अपडेट किए हैं अपने ज्यादा तर प्रोडक्ट्स

गूगल ने बीते दिनों अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस मीट में भी दो नए फीचर जोड़ने की घोषणा की थी, जिनका इस्तमाल 8 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके अलावा गूगल ने कैलेंडर, डॉक्स, मीट और शीट्स के लोगो भी अपडेट किए हैं और इसका मकसद यह है कि इन प्रोडक्ट्स को कंपनी जीमेल के डिजाइन से मेल कराना चाहती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News