First Picture: लाॅन्च से पहले डीलरशिप पर नजर आई रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बिल्कुल नई Royal Enfield Hunter 350

  • First Picture: लाॅन्च से पहले डीलरशिप पर नजर आई रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बिल्कुल नई Royal Enfield Hunter 350
You Are HereGadgets
Saturday, July 23, 2022-2:44 PM

ऑटो डेस्क: Royal Enfield जल्द ही देश में एक और नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। नई बाइक एक मोस्ट अवेटेड मॉडल हंटर 350 (Hunter 350)  होगा। राॅयल एनफील्ड हंटर 350 पर बड़ा दांव लगा रही है जो कि इसकी सबसे सस्ती पेशकश होने जा रही हैवहीं लाॅन्च से पहले बिल्कुल नई हंटर 350 की तस्वीर सामने आई है। इस बाइक को डीलरशिप यार्ड में कैप्चर किया गया। डीलरशिप यार्ड में बाइक का दिखना ये साफ करता है कि कंपनी अगले महीने की शुरुआत में ही इसकी बिक्री शुरू करने वाली है।

PunjabKesari

हंटर 350 के कई डिजाइन और फीचर्स क्लासिक रीबॉर्न और Meteor 350 से मिलते जुलते होंगे। इसकी कलर स्कीम हाल ही में लॉन्च किए गए स्क्रैम 411 से प्रेरित हैं। इसमें आधुनिक पेंट योजनाओं के साथ एक रेट्रो डिजाइन है। बाइक में टू टोन फिनिश फ्यूल टैंक और नए डिजाइन किए गए एलॉय व्हील भी देखने को मिलेंगे।

इंटरनेट पर लीक दस्तावेज में सामने आया है कि मीटिओर और क्लासिक 350 के मुकाबले नई हंटर 350 मोटरसाइकिल हाइट और लंबाई दोनों में ये बाइक कम होगी। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 का व्हीलबेस भी 1,370 मिमी रखा है जो इस फैमिली की बाकी दोनों बाइक्स के मुकाबले कम है।मीटिओर और हंटर 350 का व्हीलबेस क्रमशः 1,400 मिमी और 1,390 मिमी है। साइज में छोटी होने के साथ नई बाइक का भार भी कम होगा जो इन दोनों से करीब 10-15 किग्रा कम होगा।

PunjabKesari


फीचर्स

बाइक में सिंगल-पीस सीट देखने को मिलेगी, जो स्क्रैम 411 के समान दिखती है। वही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सिंगल पॉड यूनिट होगा। रॉयल एनफील्ड ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को एक वास्तविक एक्सेसरी के रूप में भी पेश कर सकता है। स्विच गियर Meteor 350 और Classic से लिया गया है। हंटर 350 के सभी लाइटिंग एलिमेंट सर्कुलर यूनिट हैं। अन्य चीजें जो आप नोटिस कर सकते हैं वे हैं एक छोटा एग्जॉस्ट, ब्लैक-आउट इंजन केसिंग, आगे और साथ ही पीछे डिस्क ब्रेक और अन्य के बीच में फोर्क गाइटर।

PunjabKesari

लॉन्च से पहले ही इस बाइक की सारी तकनीकी जानकारी इंटरनेट पर ली हो गई है जो कंपनी के एक दस्तावेज में सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक 
जे-प्लेटफॉर्म पर बनी हंटर 350 के साथ मीटिओर 350 और क्लासिक 350 वाला 349 सीसी इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 20.2 एचपी ताकत बनाता है। ये ताकत मीटिओर और क्लासिक 350 के इंजन जितनी ही है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News