JioMeet और Zoom को टक्कर देने के लिए Airtel लाई BlueJeans वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस

  • JioMeet और Zoom को टक्कर देने के लिए Airtel लाई BlueJeans वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस
You Are HereGadgets
Tuesday, July 14, 2020-5:04 PM

गैजेट डैस्क: Jio की नई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस JioMeet को टक्कर देने के लिए Airtel ने BlueJeans की शुरुआती कर दी है। फिलहाल इस बात की आधिकारिक घोषणा कंपनी ने नहीं की है, लेकिन वेबसाइट की लिस्टिंग में इस नए ऑफर के प्रमुख फीचर्स की जानकारी को हाइलाइट किया गया है। भारतीय बाजार में JioMeet की प्रतिद्वंदी एप्प पेश करने के लिए एयरटेल ने Verizon के स्वामित्व वाली BlueJeans के साथ साझेदारी की है। 

केवल एंटरप्राइज़ ग्राहकों को मिलेंगी ये सुविधाएं

हालांकि, JioMeet एंटरप्राइज़ेस और साधारण ग्राहक सभी के लिए उपलब्ध है वहीं Airtel की यह नई सुविधा शुरुआती रूप में केवल एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध की जाएगी। जियोमीट के अलावा एयरटेल ब्लूजींस मार्केट में Zoom, Cisco Webex, और Microsoft Teams जैसी लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग सर्विस को भी टक्कर देने की तैयारी में है।

इस सर्विस को एक्टिवेट कराने के लिए Airtel की साइट पर जाकर ग्राहकों को अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्टर करना होगा, जिसके बाद 24 घंटे के अंदर मुफ्त ट्रायल एक्टिवेट हो जाएगा। आप चाहें तो एयरटेल को जरिया बनाए बिना भी सीधा ब्लूजींस के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, लेकिन ऐसे आपको कुछ फीचर्स नहीं मिलेंगे।

मिलेगी बेहतरीन एंटरप्राइज़-ग्रेड सिक्योरिटी

एयरटेल ब्लूजींस बेहतरीन एंटरप्राइज़-ग्रेड सिक्योरिटी के साथ आएगी। इसमें रियल-टाइम मीटिंग्स एनालिटिक्स और लाइव मीटिंग कंट्रोल आदि फीचर्स भी मिलेंगे। OnlyTech के अनुसार, यूज़र्स को इसमें डायल-इन ऑप्शन भी मिलेगी जिसकी शुरुआत 0.50 पैसा प्रति कॉल से होगी।

डेस्कटॉप और मोबाइल प्लेटफॉर्म दोनों पर होगी उपलब्ध

Airtel BlueJeans को भी डेस्कटॉप और मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यानी आप इसे स्मार्टफोन और डेस्कटॉप पर आसानी से उपयोग कर सकेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News