Apple ने एक बार फिर मारी बाजी, दुनिया में सबसे ज्यादा बेच कर दिखाया iPhone 11: रिपोर्ट

  • Apple ने एक बार फिर मारी बाजी, दुनिया में सबसे ज्यादा बेच कर दिखाया iPhone 11: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Thursday, September 3, 2020-4:02 PM

गैजेट डैस्क: भारत में ज्यादा तर कंपनियां सस्ते स्मार्टफोन्स को लाने पर फोकस करती हैं क्योंकि इनके ही खरीदार कंपनियों को भारत में ज्यादा मिलते हैं, लेकिन एप्पल प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में पूरी दुनिया में धमाल मचा रही है। भारत में एक आम व्यक्ति iPhone 11 नहीं खरीद सकता और यह हम सब को पता है लेकिन दुनिया भर में iPhone 11 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। यह बात एनालिस्ट फर्म Omdia की एक रिपोर्ट में सामने आई है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 2020 की पहली छमाही में iPhone 11 के करीब 3.77 करोड़ यूनिट्स की शिपमेंट हुई है और यह फोन बिक्री के मामले में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, पिछले साल की पहली छमाही में एप्पल का ही iPhone Xr सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन रहा था, जिसकी 2.69 करोड़ यूनिट्स की शिपमेंट हुई थीं।

PunjabKesari

दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बना Samsung Galaxy A51

फोन बिक्री के मामले में पहले 6 महीने में दूसरे नंबर पर Samsung का Galaxy A51 स्मार्टफोन रहा है। इसकी कुल 1.14 करोड़ यूनिट्स की शिपमेंट हुई है। लिस्ट में तीसरे और चौथे पायदान पर शाओमी के Redmi Note 8 और 8 Pro स्मार्टफोन रहे हैं। वहीं, पांचवे पायदान पर फिर से एप्पल का iPhone SE रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News