वायरस अटैक का पड़ा बुरा असर, अब iPhones को देरी से मिलेंगे नैक्सट जनरेशन प्रोसैसर्स!

  • वायरस अटैक का पड़ा बुरा असर, अब iPhones को देरी से मिलेंगे नैक्सट जनरेशन प्रोसैसर्स!
You Are HereLatest News
Friday, August 10, 2018-6:01 PM

जालंधर : एप्पल iPhones के लिए नैक्स्ट जनरेशन प्रोसैसिंग चिप्स निर्माता कम्पनी TSMC पर हाल ही में वायर अटैक हुआ था जिसके बाद कम्पनी के कुछ प्लाट्स में अस्थायी रूप से प्रोडक्शन पर रोक लगा दी गई थी। अब ताइवान की सैमीकंडक्टर कम्पनी TSMC ने कहा है कि यह अटैक सिस्टम में अनपैच्ड विडोज़ 7 ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोग होने के कारण हुआ है।  कम्पनी ने हाल ही में नए सॉफ्टवेयर टूल्स को शामिल किया था जो वानाक्राई रैनसमवेयर मालवेयर को इंस्टाल होने से रोक ना सके। 

कम्पनी को हुआ भारी नुक्सान

मदरबोर्ड वैबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक TSMC कम्पनी एप्पल iPhones के लिए A-सीरीज़ चिप्स को तैयार कर रही है। इस अटैक से 250 बिलियन डॉलर के नुक्सान होने का अनुमान है जिसका मुख्य कारण विडोज़ 7 सिस्टम का अनपैच्ड होना है। रिपोर्ट के मुताबिक इस पैच को एक वर्ष में ठीक किया जा सकेगा जिससे iPhones को देरी से नैक्सट जनरेशन प्रोसैसस मिलने का अनुमान है।

PunjabKesari

इससे पहले इस मालवेयर की चपेट में आए थे 150 देश

आपको बता दें कि वानाक्राई रैनसमवेयर ने पहली बार वर्ष 2017 में 150 देशों के 200,000 कम्पयूटर्स को इफैक्ट किया था। अन्य वायरसिस की तरह आप अपने कम्पयूटर्स को अपडेटिड रख कर इससे बच सकते हैं, लेकिन TSMC कम्पनी अपने सिस्टमस को अपडेट करने में फेल रही है। 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन