Facebook ने बंद अपना यह खास फीचर, जानें डिटेल

  • Facebook ने बंद अपना यह खास फीचर, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Saturday, August 11, 2018-11:34 AM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म से फ्रेंड लिस्ट फीड फीचर को बंद कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स चुनिंदा उन्हीं पोस्ट को स्क्रॉल करते हैं जो उनकी फ्रेंड लिस्ट में होते हैं। इनमें यूजर्स फैमली, ऑफिस, कॉलेज की कस्टमाइज फीड को क्रिएट किया जा सकता था। इसके बाद यूजर्स को सिर्फ उन्हीं लोगों की अपडेट मिलती थी।

PunjabKesari

बंद करने का कारण 

फेसबुक ने एक रिपोर्ट में कहा कि 95% यूजर्स ने अभी तक इस फीचर का इस्तेमाल नहीं किया है। फ्रेंड लिस्ट यूजर्स के बीच ज्यादा पॉप्यूलर इसलिए नहीं हो पाई क्योंकि ज्यादातर लोगों को इसके बारे में जानकारी ही नहीं थी। इसलिए कंपनी ने इसे बंद कर दिया है।

PunjabKesari

कंपनी का बयान

फ्रेंड लिस्ट फीड शटडाउन के बारे में फेसबुक ने एक नोट में कहा है कि इस बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आप अभी भी अपनी फ्रेंड लिस्ट को एडिट, क्रिएट और शेयर कर सकते हैं। हालांकि आपको फेसबुक एप की सेपरेट न्यूज फीड में स्पेसिफिक लोगों की अपडेट नहीं मिलेगी।

PunjabKesari

फ्रेंड लिस्ट फीड्स

फ्रेंड लिस्ट फीड्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले फेसबुक पर एक फ्रेंड लिस्ट क्रिएट करनी होती है। इसके बाद दी आप इसका इस्तेमाल कर सकते थे। वहीं अक्सर फेसबुक पर कई तरह की फीड आती है जिनमें आपकी दिलचस्पी नहीं होती है। ऐसे में यह फीचर बड़े काम का होता है। इस फीचर की मदद से आपको सिर्फ अपने जानकार लोगों की ही फीड और अपडेट मिलती है।


Edited by:Jeevan

Latest News