Audi ने लॉन्च करी Q7 SUV ब्लैक एडिशन , कीमत है रू 82.15 लाख

  • Audi ने लॉन्च करी Q7 SUV ब्लैक एडिशन , कीमत है रू 82.15 लाख
You Are HereGadgets
Saturday, September 14, 2019-6:17 PM

ऑटो डेस्क : ऑडी ने लिमिटेड एडिशन Q7 लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 82 लाख 15 हजार रुपये रखी गई है। नए ऑडी Q7 ब्लैक एडिशन के साथ, एक्सटीरियर पार्ट में कॉस्मेटिक परिवर्तनों की एक पूरी सूची दी गई है और यह नई मॉडल सामान्य मॉडल की तुलना में बहुत स्पोर्टियर और आकर्षक लग रहा है। Q7 का ब्लैक एडिशन फ्रंट ग्रिल और एयर इनटेक स्ट्रट्स पर टाइटेनियम ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ आता है।

 

कार के डोर ट्रिम स्ट्रिप्स और विंडो लाइनों पर हाई ग्लॉस ब्लैक टाइटेनियम भी देखा गया है। जहां ब्लैक एडिशन की छतों और रियर स्पॉइलर मैट ब्लैक फिनिश में आते हैं, वहीं एलॉय व्हील को टाइटन ब्लैक फिनिश दिया गया है। कंपनी ने स्पेशल एडिशनकी केवल 100 इकाइयाँ बनाई हैं और इसमें कोई तकनीकी परिवर्तन नहीं किया गया है।


 

Q7 SUV स्पेशल एडिशन में क्या है ख़ास ? 

 

Image result for audi q7 black edition

 


वर्तमान में बाजार में बेची जा रही ऑडी Q7  2015 में कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च की गई थी। ऑडी ने अपनी सबसे महंगी SUV में कई एडवांस्ड फीचर्स जैसे वायरलेस चार्जिंग, लेदर सीट, नेविगेशन, पैनोरमिक सनरूफ, रिवर्स पार्किंग कैमरा और स्मार्टफोइल इंटीग्रेशन दिया है। अगर आपको इस बड़े आकार की एसयूवी को पार्क करने में परेशानी होती है, तो ऑडी ने इस कार के साथ आपके लिए ऑटोनोमस पार्क असिस्ट फीचर भी दिया है। ड्राइवर को लंबी दूरी की यात्रा करने और लक्जरी महसूस करने में कोई कठिनाई महसूस नहीं करने के लिए, कंपनी ने ऑडी क्यू 7 में उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले अडाप्टिव सस्पेंशन दिया है।

 

सेफ्टी की बात करें तो ग्राहकों की बेहतर सुरक्षा के लिए SUV में ऑडी Q7 में 8 एयरबैग हैं और बेहतर ब्रेकिंग के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। ऑडी Q7 डीजल वैरिएंट 3.0-लीटर V6 इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 2910-4500 आरपीएम पर 245 बीएचपी पावर और 1500-3000 पीपीएम पर 600 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है।

 

Image result for audi q7 black edition

 

ऑडी Q7 डीजल 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार महज 7.1 सेकंड में पकड़ लेती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 234 किमी / घंटा है। इसके अलावा, SUV 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है जो 248 bhp पावर और 370 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। दोनों इंजन सामान्य रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey