BMW ने भारत में लॉन्च की 620d Gran Turismo, कीमत 63.90 लाख रुपए

  • BMW ने भारत में लॉन्च की 620d Gran Turismo, कीमत 63.90 लाख रुपए
You Are HereCars
Thursday, April 11, 2019-4:08 PM

ऑटो डैस्क : BMW ने आखिरकार अपनी शानदार 5 सीटर लग्जरी कार 620d Gran Turismo को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की भारत में कीमत 63 लाख 90 हजार रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। इस कार को BMW ने अपने चेन्नई में स्थित प्लांट में तैयार किया है। BMW का दावा है कि यह कार 0 से 100 km/h की स्पीड महज 7.9 सैकेंड में पकड़ती है। 

  • कार के लॉन्च के मौके पर BMW ग्रुप इंडिया के प्रैजिडेंट डॉ। हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स (Dr. Hans-Christian Baertels) ने कहा है कि हमने भारत में पहली BMW 6 Series Gran Turismo कार को पेश कर इंडियन लग्जरी कार मार्किट में नए सैगमेंट को उतारा है। कार में सभी मॉड्रन सुविधाएं दी गई है। हमे उम्मीद है कि इस कार की भारत में अच्छी बिक्री होगी। 620d Gran Turismo में हमने एंट्री लैवल डीजल इंजन लगाया है जो पावर के मामले में ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। 

डीजल इंजन

इस कार में BMW ने ट्विन पावर टर्बो टैक्नोलॉजी से लैस 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगाया है जो 190 hp की पावर व 400 Nm का अधिक्तम टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 8 स्पीड स्टैपट्रोनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

कार को तैयार करने में BMW ने सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा है। कार में 6 एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), डाइनैमिक स्टेबिल्टी कन्ट्रोल (DSC), क्रैश सैंसर और साइड इम्पैक्ट प्रोडटैक्शन को शामिल किया गया है। 

विभिन्न ड्राइविंग मोड्स

620d Gran Turismo में विभिन्न ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जो अलग-अलग परिस्थिती के हिसाब से कार चलाने में काफी मदद करेंगे। इसमें स्पोर्ट, कम्फर्ट, कम्फर्ट+, इको प्रो और अडॉप्टिव मोड्स मौजूद हैं। इसके अलावा अडॉप्टिव LED हैडलाइट्स इसमें दी गई हैं वहीं पहली दोनों सीटों के पीछे अलग से 10.2 इंच की स्क्रीन्स लगी हैं, जो सफर के दौरान यात्रियों के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाए रखने में मदद करेंगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh