बिना मोबाइल नेटवर्क के BSNL Wings App के जरिए करें इंटरनेट कॉल

  • बिना मोबाइल नेटवर्क के BSNL Wings App के जरिए करें इंटरनेट कॉल
You Are HereLatest News
Saturday, February 2, 2019-12:26 PM

गैजेट डेस्क- सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने लो नेटवर्क कनेक्टिविटी वाले इलाकों के लिए BSNL Wings App को लांच किया है। इसकी मदद से यूजर्स मोबाइल नेटवर्क न होने की स्थिति में भी इस एप और वाई-फाई की मदद से इंटरनेट कॉलिंग कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि वह यूजर्स का VoIP (Voice over Internet Protocol) एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings एप को लांच करना इस दिशा में पहला कदम है। Wings एप उन जगहों पर भी कॉलिंग की सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंचते। ऐसे में केवल इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत पड़ेगी और यूजर्स अपने फोन से कॉल कर पाएंगे। इसका फायदा उठाने के लिए यूजर्स किसी भी 2G, 3G, 4G सेल्युलर नेटवर्क के अलावा Wifi का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

PunjabKesariऐसे करें इस्तेमाल

इस एप को इंस्टॉल करने के बाद आपको 1,099 रुपए का पेमेंट करना होगा। पेमेंट करने के बाद आपके फोन पर विंग्स एप एक साल के लिए ऐक्टिवेट हो जाएगा। इस एप के अलावा यूजर्स को एसआईपी (Session Initiation Protocol) भी डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद यूजर्स को 10 डिजिट का एक सब्सक्रिप्शन आईडी अलॉट किया जाएगा और रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर 16 डिजिट का पिन भेजा जाएगा। इस पिन को एंटर करने के बाद यूजर्स Wings सर्विस का लाभ उठा पाएंगे।

PunjabKesariआपको बता दें कि एप पर कोई भी रिस्ट्रिक्शन या लिमिट नहीं है। इंटरनेट प्रोवाइडर कोई भी हो, यूजर्स को VoIP की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही एप का इंटरफेस भी सामान्य कॉलिंग एप के जैसा ही रखा गया है, जिससे कि यह यूजर फ्रेंडली रहे। यह एप खुद ही यूजर को फोन में मौजूद कॉन्टैक्ट्स को सिंक कर लेगा, जिससे कॉलिंग के लिए यूजर को बार-बार कॉन्टैक्ट लिस्ट देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि, यह सर्विस फ्री नहीं है और इसके लिए वन-टाइम पेमेंट करना होगा, जिसके बाद यूजर्स साल भर कॉलिंग कर सकेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan