Windows 10 फ़्लूएंट डिज़ाइन के तहत कलरफुल आइकन्स होंगे शामिल

  • Windows 10 फ़्लूएंट डिज़ाइन के तहत कलरफुल आइकन्स होंगे शामिल
You Are HereGadgets
Monday, September 9, 2019-12:08 PM

गैजेट डेस्क : एक इनसाइडर लीक रिपोर्ट के अनुसार, फ़्लुएंट डिज़ाइन सिस्टम को अपनाने की कोशिश के तहत Microsoft अपने ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज़ 10 ऐप्स के लिए नए कलरफुल आइकन्स की टेस्टिंग कर रहा है।

रीडिजाइन किए गए आइकॉन को सबसे पहले लोगों ने इटली के एक टेक ब्लॉग एगियोरियोरियम लुमिया में देखा गया था। ब्लॉग साइट के अनुसार, इन नए आइकन डिज़ाइन की फोटोलीक Microsoft सर्वर से इनसाइडर बिल्ट 18947 द्वारा गलती से लीक हो गए थे।

 

Windows 10 लाइट में भी फ़्लूएंट डिज़ाइन सिस्टम को जोड़ा जायेगा 

 

Image result for windows 10 fluent design colorful apps

 

पुन: डिज़ाइन किए जा रहे आइकन्स  में कैमरा ऐप, कैलेंडर, Microsoft सोलिटेयर, वेदर, ग्रूव म्यूज़िक, मूवीज़ एंड टीवी, माइक्रोसॉफ्ट फॉर्म्स और फाइल एक्सप्लोरर शामिल हैं, जो सभी फ़्लुएंट डिज़ाइन मानकों पर डिज़ाइन किए गए हैं।

 

Aggiornamenti Lumia द्वारा लीक किए गए पुन: डिज़ाइन किए गए आइकन की फोटो लीक के अनुसार ये आइकन्स मौजूदा लाइव आइकन की तुलना में अधिक लाइव दिखते हैं और उनमें अधिक जीवंतता और आभास होता है। अब तक इन नए आइकन के आधिकारिक रोलआउट के बारे में एक स्पष्ट समयरेखा ज्ञात नहीं है, लेकिन हम विंडोज 10 (20H1) की अगली प्रमुख रिलीज के साथ भी ऐसा होने की उम्मीद कर सकते हैं जो इस साल के अंत में होने की उम्मीद है।

 

Related image

 

ऐसी अफवाहें भी हैं कि ये पुन: डिज़ाइन किए गए आइकन्स आगामी विंडोज 10 लाइट लाइट में भी शामिल रहेंग।  यह देखना रोचक होगा कि अगले महीनों में यह कैसे हो सकता है। चूंकि ये लीक आइकन एक शुरुआती अंदरूनी निर्माण से हैं, इसलिए आगामी बिल्ड्स में डिज़ाइन में कुछ बदलावों की उम्मीद की जानी चाहिए क्योंकि Microsoft ऑपरेटिंग सिस्टम के डिज़ाइन सौंदर्यशास्त्र के अनुरूप माउस को ठीक करने के लिए जारी रखता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey