Likes हाईड करने के बाद इंस्टाग्राम की पॉपुलैरिटी में आई गिरावट

  • Likes हाईड करने के बाद इंस्टाग्राम की पॉपुलैरिटी में आई गिरावट
You Are HereGadgets
Monday, September 9, 2019-3:35 PM

गैजेट डेस्क : कुछ महीने पहले लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग को शुरू किया है जो यूज़र्सद्वारा अपने पोस्ट पर प्राप्त किए जाने वाले लाइक्स की संख्या को हाईड (छुपा) देता है। इस फीचर की टेस्टिंग ब्राज़ील, कनाडा, आयरलैंड, इटली, जापान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में किया जा रहा है लेकिन एक नई टेक रिसर्च स्टडी के अनुसार इंस्टाग्राम की पॉपुलैरिटी अब इन क्षेत्रों में गिरावट पर है।

यह रिसर्च स्टडी एक विज्ञापन एनालिटिक्स कंपनी Apptica द्वारा संचालित की गई थी। रिपोर्ट के निष्कर्षों के अनुसार, फेसबुक के F8 2019 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में फीचर की घोषणा के बाद से ऐप iOS ऐप स्टोर और Google Play Store के टॉप चार्टमें अपनी स्थिति को सुरक्षित करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

 

 

iOS और प्ले स्टोर पर इंस्टाग्राम की एक ही हालत 

 


इंस्टाग्राम की स्थिति कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, और ब्राज़ील के तीन देशों में उतार-चढ़ाव वाली रही है, जहां अभी इस तरह लाइक हाईड फीचर लाइव है। इन तीनों देशों के आईओएस ऐप स्टोर में भी स्थिति समान है।

हालांकि स्पष्ट रूप से इंस्टाग्राम की इस पिछड़ेपन के पीछे बहुत सारे फैक्टर्स हैं जो Google Play Store और iOS ऐप स्टोर जैसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ऐप स्टोर पर ऐप की रैंकिंग को प्रभावित करते हैं। एनालिटिक्स कंपनी का मानना ​​है कि इंस्टाग्राम की रैंकिंग में तेजी से गिरावट के प्राथमिक कारणों में से इस नए फीचर का परिचय हो सकता है। यह लाइक हाईड फीचर लोगों में पॉजिटिव जेस्चर्स को फैलाने के लिए पेश किया गया था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey