बदल जाएगा आपका व्हाट्सएप, जल्द आना वाला है Dark Mode Feature

  • बदल जाएगा आपका व्हाट्सएप, जल्द आना वाला है Dark Mode Feature
You Are HereGadgets
Wednesday, March 27, 2019-1:06 PM

गैजेट डेस्कः मैसेजिंग ऐप WhatsApp को आज हर कोई यूज कर रहा है। जब से भारत में पापुलर हुआ है तब से इसमें कई तरह के अपडेट किए गए है जो यूजर्स ने काफी पसंद किए है। एक बार फिर कंपनी ने इसमें नया अपडेट लेकर आया है। कंपनी ने ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन को अपडेट किया है और नए 2.19.82 के टियर डाउन से पता चला है कि कंपनी डार्क मोड फीचर की ओर कदम बढ़ा रही है।

PunjabKesari

क्या है डार्क मोड फीचर
डार्क मोड एक ऐसा फीचर है जिसका इंतजार वॉट्सऐप के फैन्स काफी समय से कर रहे हैं फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग में ऐसी खबर है, लेकिन आम यूजर्स को कब ये फीचर दिया जाएगा, साफ नहीं है। अभी हाल ही में फेसबुक मैसेंजर पर डार्क मोड आ चुका है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। कुछ समय पहले वॉट्सऐपबीटा इनफो ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि डार्क मोड पर कंपनी काम कर रही है। हाल ही में एक डार्क मोड का कॉन्सेप्ट इमेज भी इंटरनेट पर आया। दरअसल डार्क मोड कई लोगों को पसंद आता है, क्योंकि इसमें कलर्स ज्यादा नहीं होते. खास कर रात में डार्क मोड ज्यादा बेहतर तरीके से यूज किया जा सकता है।

PunjabKesari
 

फायदे
डार्क मोड के काफी फायदे हैं। स्मार्टफोन की चकाचौंध स्क्रीन से सुकून मिलता है। डार्क मोड रात में यूज करने में आसान होता है और आंखो पर जोर नहीं पड़ता। इसलिए कई ऐप्स ये ऑप्शन देते हैं। ट्विटर पर भी डार्क मोड है, इसके अलावा कुछ स्मार्टफोन्स में भा इन्बिल्ट डार्क मोड या नाइट मोड का ऑप्शन दिया जाता है। उम्मीद की जा सकती है कि वॉट्सऐप डार्क मोड जलद ही iOS और एंड्रॉयड यूजर्स को अपडेट के जरिए दिया जाएगा।

PunjabKesari

अगर आप भी WhatsApp कुछ हद तक डार्क करने के लिए वॉट्सऐप के सेटिंग्स में जाना होगा। यहां चैट सेटिंग्स का ऑप्शन दिखेगा। चैट सेटिंग्स को टैप करते ही आपको तीन ऑप्शन्स दिखेंगे, वॉलपेपर लाइबरेरी, सॉलिड कलर्स और फोटोज। यहां आप सॉलिड कलर्स पर टैप करके अपने वॉट्सऐप चैट के वॉलपेपर को डार्क कर सकते हैं। अगर ऑल ब्लैक चाहिए तो आप इंटरनेट से डार्क वॉलपेपर अपनी पसंद से डाउनलोड करके अपने फोन में रख लें। वॉट्सऐप के चैट सेटिंग्स में चैट वॉलपेपर में जा कर आप फोटोज ब्राउज कर लें।अब आपने जो फोटो अपने फोन में सेव की है उसे वॉट्सऐप के वॉलपेपर के तौर पर सेट कर लें। कुल मिला कर ये है कि जब तक आधिकारिक तौर पर वॉट्सऐप डार्क मोड जारी नहीं करता है, तब तक के लि आप खुद से वॉट्सऐप को डार्क कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha