तेलंगाना में एक और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को लगी आग, चार्जिंग के वक्त फटी बैटरी

  • तेलंगाना में एक और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को लगी आग, चार्जिंग के वक्त फटी बैटरी
You Are HereGadgets
Wednesday, May 11, 2022-4:34 PM

ऑटो डेस्क. देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। अब तक कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहनों को आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों के बायर्स के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया है। इसी बीच एक और आग लगने की घटना सामने आई है। ताजा मामला तेलंगाना में करीमनगर जिले के रामादुगु मंडल का है, जहां एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की बैटरी फटने से हादसा हो गया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार रात रामचंद्रपुर गांव में उस वक्त हुई जब इलेक्ट्रिक वाहन के मालिक ने दोपहिया वाहन को चार्जिंग के लिए अपने घर के बाहर रखा था, तभी अचानक बैटरी फट गई। पुलिस ने कहा कि आग लगने की वजह से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन के कुछ हिस्से जल गए। हालांकि, कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

 


बता दें, इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी और जितेंद्र ईवी स्कूटर्स जैसे इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं। बढ़ रही घटनाओं को देख पिछले दिनों सरकार ने कोई नया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने पर रोक लगा दी थी। वहीं बीते दिनों जांच में आया था कि बैटरी की खराबी के कारण आग लगने की घटनाए हो रही हैं।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:suman prajapati