Facebook लाने जा रही LOL एप, जानें इसमें क्या होगा खास

  • Facebook लाने जा रही LOL एप, जानें इसमें क्या होगा खास
You Are HereLatest News
Saturday, January 19, 2019-3:02 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए एप्स लेकर आती है।  इससे यूजर्स का इंटरेस्ट इमसें बना रहता है। जानकारी के मुताबिक, अब फेसबुक टीनएज स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक नया एप LOL लेकर आ रही है। TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, LOL एक सिंपल सॉफ्टवेयर होगा, जिसमें एनिमल्स और प्रैंक्स को लेक मेमे और GIF होंगे। अभी इसका टेस्ट करीब 100 हाईस्कूल स्टूडेंट्स पर उनके पेरेंट्स की सहमति से किया जा रहा है।    

LOL एप
LOL की डिजाइन स्नैपचैट के डिस्कवर टैब की तरह है और इससे वीडियो यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज के जरिए टॉगल करने के लिए इंटरैक्शन का यूज करके स्क्रॉल कर सकेंगे। इसमें शेयर और रिएक्शन बटन भी नीचे दिए गए हैं।

PunjabKesari

मिलेंगे ये खास फीचर्स 
LOL को वीडियो सेंट्रिक टैब Facebook Watch की जगह लाया जा रहा है, जो न्यूज ऑर्गनाइजेशन्स, ट्रेडिशनल एंटरमेंट कंपनियों प्रोफेशनल वीडियो मेकर्स को होस्ट करता है और सीधे Facebook से निर्देशित होता है। हालांकि, फेसबुक LOL को किसी भी तरह से वॉच के रिप्लेसमेंट के रूप में डिजाइन नहीं कर रहा है और यह अभी क्लियर नहीं है कि क्या यह फेसबुक में शामिल होगा या स्टैंडअलोन एप के रूप में मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि अभी इसे लेकर छोटे लेवल के टेस्ट चल रहे हैं और यह कॉन्सेप्ट अभी शुरुआती दौर में है।

PunjabKesari

टीनएज व्यूअर्स
फेसबुक ने शुरू से ही टीनएज व्यूअर्स को अट्रैक्ट करने की कोशिश की है और इसमें उसे सक्सेस भी मिली है। यहां यह जानना जरूरी होगा कि टीनएज यूजर्स ने पहले स्नैपचैट को बहुत लाइक किया था और उनमें से काफी यूजर दोबारा फेसबुक पर कभी नहीं लौटे। अब स्नैपचैट से फेसबुक के ओनरशिप वाला इंस्टाग्राम ज्यादा पॉपुलर हो चुका है और टीनएज यूजर्स का झुकाव इस तरफ काफी बढ़ता चला जा रहा है। फेसबुक ने टीनएज यूजर्स को अट्रैक्ट करने के लिए कई एप्स लाने की कोशिश की, जिनमें कुछ तो बंद हो गए, क्योंकि वे बहुत ज्यादा यूजर फ्रेंडली नहीं थे। कुछ एप्स इसके चलते रहे, पर इंस्टाग्राम की तरफ टीनएजर्स के साथ ही दूसरे यूजर्स का भी झुकाव बढ़ता गया। फेसबुक की यह कोशिश है कि वह मार्केट में एडवर्टाइजर्स को अपनी तरफ अट्रैक्ट करे और इसके लिए लिए इंटरनेट कल्चर में नई चीजें जोड़े। फिलहाल यह कहना कठिन है कि फेसबुक का नया एप LOL किस हद तक सक्ससेसफुल होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan