Flipkart की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की हुई ऑफिशियल स्टार्ट

  • Flipkart की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की हुई ऑफिशियल स्टार्ट
You Are HereGadgets
Sunday, August 18, 2019-11:32 AM

गैजेट डेस्क : देश की दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने अपने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इसको एक अलग एप की बजाय मेन शॉपिंग एप में इन्क्लुड किया गया है। कंपनी ने अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को पिछले सप्ताह अनाउंस किया था जिसके तहत 16 करोड़ ग्राहकों तक इस सर्विस को पहुँचाने का दावा किया गया। 

 

ऐसे करें फ्लिपकार्ट वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को एक्सेस 

 

Related image

 

मार्किट एक्सपर्ट्स के अनुसार अपने इस कदम के साथ फ्लिपकार्ट अमेज़न प्राइम वीडियो सर्विस से टक्कर लेगा। हालांकि फ्लिपकार्ट ने अभी तक ओरिजिनल कंटेंट प्रोग्रामिंग को लेकर कोई एलान नहीं किया है। कंपनी ने साफ़ किया है कि ओरिजिनल कंटेंट में आने का उसका अभी कोई इरादा नहीं है। फ्लिपकार्ट एप में एक वीडियो सेक्शन दिया गया है जिसमें कुछ चुनिंदा मूवीज और TVF , Arre , डाइस मीडिया , वूट के कंटेंट ही प्रस्तुत हैं। 


इसके अलावा कंपनी ने एक आइडियाज सेक्शन भी बनाया है जहाँ से कस्टमर्स को अपने पसंद का कंटेंट देखने के लिए सुझाव और बेस्ट प्रोडक्ट्स खरीदने की मेंशन लिस्ट प्राप्त होगी। फ्लिपकार्ट वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में एक्सेस के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्लिपकार्ट एप को अपडेट करना होगा। एप के वर्जन नंबर 6.17 में वीडियो स्ट्रीमिंग सेक्शन डाला गया है। 


एप खोलने पर आपको मेन्यू सेक्शन में जाना होगा और वहीँ से टॉप लेफ्ट में आपको वीडियो सेक्शन मिलेगा। पहली बार वीडियो सेक्शन एक्सेस करने पर आपको लिस्ट से कम से कम 3 वीडियो चुनने को कहा जायेगा जिससे आपका पर्सनल चॉइस लिस्ट तैयार हो जाए 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey