हीरो मोटोकॉर्प लांच करेगी नई Karizma, जानें इसमें क्या होगा खास

  • हीरो मोटोकॉर्प लांच करेगी नई Karizma, जानें इसमें क्या होगा खास
You Are HereGadgets
Tuesday, December 18, 2018-11:57 AM

ऑटो डेस्क- हीरो मोटोकॉर्प अपनी एक नई बाइक पर काम कर रही है जिसमें कंपनी 200 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अपनी लोकप्रिय बाइक करिज्मा के बैज के साथ लांच कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इस नई बाइक में भी कंपनी उसी इंजन का इस्तेमाल करेगी जिसका प्रयोग कंपनी ने अपनी एक्सट्रीम में किया है। इसके अलावा इसमें डायमंड टाइप फ्रेम और बाइक के फ्रंट में 37 एमएम का टेलेस्कोपिक फ्रॉर्क और पिछले हिस्से में प्री एडजेस्टेबल मोनोशॉक का प्रयोग किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस बाइक को  2019 के मध्य में 1 से 1.15 लाख रुपए की कीमत में लांच किया जा सकता है। 

PunjabKesariइसके अलावा इस बाइक के फ्रंट में कंपनी 276 एमएम का फ्रंट डिस्क और पिछले हिस्से में 220 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक प्रयोग करेगी। बाइक में सिंगल चैनल एबीएस का प्रयोग किया जा सकता है। वहीं कंपनी इस बाइक में कंपलीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर का भी प्रयोग कर सकती है। इसके साथ ही एलईडी हेडलैम्प इस बाइक के स्पोर्टी फीचर को और भी बढ़ावा देंगे।

PunjabKesariआपको बता दें कि हीरो ने वर्ष 2003 में सबसे पहली बार अपनी करिज्मा को पेश किया था। अपने दौर में ये बाइक युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय हुई थी। उस समय अपने डिजाइन और लुक में भारतीय बाजार में मौजूद ये पहली ऐसी बाइक थी जिसमें हैवी वाइजर, स्पोर्टी डिजाइन और 200 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया था।


 


Edited by:Jeevan

Latest News