इंस्टाग्राम में जुड़े 3 नए कमाल के फीचर्स, अब यूजर 4 घंटे तक लगातार कर सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

  • इंस्टाग्राम में जुड़े 3 नए कमाल के फीचर्स, अब यूजर 4 घंटे तक लगातार कर सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग
You Are HereGadgets
Thursday, October 29, 2020-1:58 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सर्विस इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंस्टाग्राम लाइव की लिमिट को एक घंटे से बढ़ाकर चार घंटे तक कर दिया गया है, यानी अब यूजर्स 4 घंटे तक लगातार लाइव रह सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इसमें एक और Live Archive नाम का खास फीचर शामिल किया गया है जिसकी मदद से यूजर्स अपनी लाइव वीडियो को 30 दिनों तक सेव रख सकते हैं। इसके अलावा IGTV एप्प में Live Now सेक्शन को भी जोड़ा गया है। अब आप लाइव वीडियो को डाउनलोड कर IGTV पर भी अपलोड कर सकते हैं।

PunjabKesari

इन यूजर्स को होगा फायदा

लाइव स्ट्रीमिंग की समय अवधि बढ़ने का यूज़र्स को काफी फायदा मिल सकता है। इसका मतलब है कि जो यूज़र्स इंस्टा पर लाइव रहकर खाना बनाना या फिर लाइव क्लासेस लेना पसंद करते थे, उन्हें अब एक घंटे बाद लाइव को रिस्टार्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

30 दिनों तक आर्काइव होंगी लाइव वीडियो

जानकारी के लिए बता दें कि जहां पर आपकी स्टोरीज़ और पोस्ट आर्काइव होती हैं, ठीक वहीं आपकी लाइव वीडियो भी आर्काइव होने की ऑप्शन मिलेगी। इस नए फीचर को सर्च करने के लिए हैबर्गर मैन्यू पर क्लिक करें। ये आपकी प्रोफाइल के टॉप राइट कॉर्नर में मिलेगा। यहां पर आपको Archive option दिख जाएगी इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको 'Live Archive' की ऑप्शन सिलेक्ट करनी होगी। अर्काइव में मिली लाइव वीडियो को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और आप चाहे तो इसे अपनी IGTV वीडियो पर भी री-अपलोड कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News