अब आपका iPhone बन जाएगा पासपोर्ट और ID कार्ड!

  • अब आपका iPhone बन जाएगा पासपोर्ट और ID कार्ड!
You Are HereTop Stories
Tuesday, June 18, 2019-2:02 PM

गैजेट डेस्क: जर्मन के लोगों को अब आईफोन में अपना पासपोर्ट या आईडी कार्ड रखने की सुविध मिल सकती है। जर्मन की योजना है कि वह iOS 13 एनएफसी स्टाक का इस्तेमाल कर यूजर्स को आईफोन के लिए पासपोर्ट या आईडी कार्ड के रुप में इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए, लेकिन इसके लिए आईफोन का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। जर्मन शीर्घ के उन देशों में शामिल हो जाएगा जो अपने यूजर्स को अपने आईफोन को शारीरिक पहचान या पास्पोर्ट के स्थान में इस्तेमाल करने की अनुमति दे रहा है। यह बात जर्मन सरकार के संघीय ग्रह मंत्रालय की बैवसाईड पर कही गई है।

PunjabKesari

संघीय सरकार के AusweisApp2 लोगों को उपलब्ध 2019 में मुफ्त कराया जाएगा जिससे जर्मन के लोगों और बाहर से आने वाले लोगों को इलेक्ट्रॉनिक्स वीजा, डीजिटल आईडीकार्ड के रुप में अपने आईफोन को इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। यह लोग अपने पासपोर्ट की डीजिटल कापी प्रति क भी आईफोन के जरिए इस्तेमाल कर सकेंगे। एप्पल इसी तरह के समझौते पर ब्रिटेन के साथ काम कर रहा है जिसके तहत यूजर्स को बरिक्सट एप्प में अपनी पहचान की पुष्टि दी जाएगी।

PunjabKesari

जापान सरकार ने भी इस योजना की पुष्टि की है कि वह आईफोन को एक निवासी के रुप में अनुमति दे रहा है। माई नंबर कार्ड। जापान को आशा है कि इस प्रक्रिया में कईं सामाजिक कार्यक्रम सुचारु होंगे जैसे कम वसूलना सामाजिक सेवाएं और आपदाओं से निपटने के कदम उठाने होंगे।   

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Pardeep