पंजाब में जियो का दबदबा बरकरार, अप्रैल में भी जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक : ट्राई

  • पंजाब में जियो का दबदबा बरकरार, अप्रैल में भी जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक : ट्राई
You Are HereGadgets
Wednesday, July 3, 2019-4:18 PM

गैजेट डैस्क : रिलायंस जियो 1.22 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक आधार के साथ पंजाब में मार्किट लीडर बना हुआ है और हर महीने अपना ग्राहक आधार बढ़ा रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम दूरसंचार सब्सक्रिप्शन आंकड़ों के अनुसार जियो लगातार पंजाब में अपना दबदबा बनाए हुए है। 

  • पंजाब में अपने सबसे बड़े ट्रू 4जी नैटवर्क के कारण राज्य के युवाओं और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जियोफोन की सफलता के साथ बड़ी संख्या में अपनाए जाने के चलते जियो ने अप्रैल महीने में ही 1.50 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। वहीं एयरटैल ने इस दौरान 72,000 ग्राहक खोए हैं। वोडाफोन आइडिया ने इस दौरान अप्रैल महीने में पंजाब सर्कल में 33,000 और बी.एस.एन.एल. ने 20,000 नए ग्राहक अपने-अपने नैटवर्क में जोड़े हैं। पंजाब सर्कल में पंजाब के साथ चंडीगढ़ और पंचकूला भी शामिल हैं।

PunjabKesari

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार 30 अप्रैल तक जियो पंजाब में 1.22 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे पसंदीदा और अग्रणी टैलीकॉम ऑप्रेटर है, जिसके बाद वोडाफोन आइडिया 1.09 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे नंबर पर, 1 करोड़ ग्राहकों के साथ एयरटैल तीसरे नंबर पर और बी.एस.एन.एल. 55 लाख ग्राहकों के साथ चौथे नंबर पर है। 

  • ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार जियो अब पंजाब में व्यापक तौर पर मार्किट लीडर है, जिसके पास टैलीकॉम प्रदर्शन अर्थात रैवेन्यू मार्कीट शेयर (आर.एम.एस.) और कस्टमर मार्कीट शेयर (सी.एम.एस.) दोनों प्रमुख मापदंडों में शीर्ष स्थान है। कम्पनी के अनुसार पंजाब में जियो की तेज ग्रोथ में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत और सबसे बड़ा ट्रू4 जी नैटवर्क है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh