हिट एंड रन गेम Selmon Bhoi पर लगा बैन, सलमान खान ने ठोका था मुकदमा

  • हिट एंड रन गेम Selmon Bhoi पर लगा बैन, सलमान खान ने ठोका था मुकदमा
You Are HereGadgets
Wednesday, September 8, 2021-12:53 PM

गैजेट डेस्क: सलमान खान के हिट एंड रन मामले को लेकर एक गेम लॉन्च हुई थी जिसका नाम सेलमॉन भोई (Selmon Bhoi) रखा गया था। यह गेम हाल ही में ऐप स्टोर पर उपलब्ध की गई थी, जिस पर अब मुंबई सिविल कोर्ट ने बैन लगा दिया है। इस गेम की डेवलपर कंपनी को इसे ऐप स्टोर से हटाने और इससे जुड़े सभी तरह के कंटेंट को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट करने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि इस गेम को अब तक 10 हजार से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसे पुणे की पैरोडी स्टूडियोज ने तैयार किया है। सिविल कोर्ट के जज के.एम जैसवाल ने गेम की डेवलपर कंपनी पैरोडी स्टूडियोज पर इस गेम को लॉन्च-रीलॉन्च करने और सलमान खान से जुड़े किसी भी तरह के कंटेंट तैयार करने पर रोक लगा दी है। जज ने कंपनी को इस गेम को प्ले-स्टोर या किसी अन्य ऐप स्टोर पर उपलब्ध करने से बैन लगा दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान की लीगल टीम ने इस गेम को लेकर पैरोडी स्टूडियोज पर केस किया था जिसमें कहा गया है कि इस गेम को लेकर डेवलपर कंपनी ने सलमान खान या उनके परिवार से इजाजत नहीं ली है। यह गेम पूरी तरह से हिट एंड रन केस पर आधारित है। गेम में सलमान खान के कार्टून फोटो का इस्तेमाल किया गया है और पहली स्टेज में सेल्मोन भोई एक पार्क जैसी जगह पर हिरनों और इंसान जैसे दिखने वाले कैरेक्टर पर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें मारता है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh