Realme 2 ने जारी किया लेटेस्ट सॉफेटवेयर अपडेट, ऐप में दिखेगा बड़ा बदलाव ​

  • Realme 2 ने जारी किया लेटेस्ट सॉफेटवेयर अपडेट, ऐप में दिखेगा बड़ा बदलाव  ​
You Are HereGadgets
Sunday, March 31, 2019-3:40 PM

​​​​​​गैजेट डेस्कः Realme 2 के लिए लेटेस्ट सॉफेटवेयर अपडेट जारी कर दिया गया है। रियलमी ने एक ब्लॉग पोस्ट कर इस अपडेट की जानकारी दी।इस अपडेट के साथ कंपनी रियलमी 2 स्मार्टफोन्स को मार्च 2019 ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच उपलब्ध करा रही है। सिक्यॉरिटी पैच के अलावा इसमें डिवाइस के लिए बग फिक्स भी दिया जा रहा है। अपने पोस्ट में रियलमी ने इस अपडेट के साथ दिए जाने वाले नए फीचर्स की डीटेल्स को शेयर किया है।

भारत और इंडोनेशिया में होगा रिलीज
रियलमी का यह अपडेट भारत और इंडोनेशिया के लिए रिलीज किया जा रहा है। अपडेट में सबसे खास बात यह है कि इससे रियलमी 2 के कैमरा ऐप में बड़ा बदलाव कर रही है। नए सॉफ्टवेयर के जरिए रियलमी अपने इस डिवाइस के कैमरा ऐप में 'एक्सपर्ट मोड' और 'फिंगरप्रिंट शूटिंग' फीचर दे रही है। इस अपडेट को रियलमी बैचेज में रिलीज कर रही है और धीरे-धीरे इसे भारत और इंडोनेशिया के सभी रियलमी 2 यूजर्स तक पहुंचा दिया जाएगा।

नहीं होगा कोई भी बग
कंपनी ने साफ किया है कि इस अपडेट को रोलआउट करने से पहले इस बात को पूरी तरह पक्का कर लिया गया है कि इसमें किसी प्रकार का बग नहीं है और यह एक स्टेबल अपडेट है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस अपडेट को सभी यूजर्स तक पहुंचाने से पहले इस बात को यूजर्स के एंड से पक्का करना चाहती है कि इसमें कोई बग नहीं है। कभी-कभी ऐसा होता है कि अपडेट बनाने वाली डिवेलपमेंट टीम की नजर से कोई बग बच जाता है और यह यूजर्स द्वारा अपडेटेड वर्जन को यूज करने के बाद इसका पता चलता है। सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने के मामले में ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां इसी पॉलिसी पर काम करती है।

ये होंगे फीचर

  • रियलमी का बजट हैंडसेट रियलमी 2 ऐंड्रॉयड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। स्मार्टफोन में 6.2 इंच नॉच फुल स्क्रीन डिस्प्ले है साथ ही ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 3 जीबी और 4 जीबी रैम के दो ऑप्शन दिए गए हैं।
  • स्मार्टफोन में 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज विकल्प मिलेंगे जिन्हें 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।
  • फटॉग्रफी के लिए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम सपॉर्ट दिया है।
  • फोन को लॉक करने के लिए इसमें फिंगरप्रिंट लॉक, फेशियल लॉक और स्मार्ट लॉक जैसी तीन सुविधाएं दी गई हैं।
  • रियलमी 2 की बैटरी 4230 एमएएच की है। कंपनी इसके 44 घंटे का टॉकटाइम देने का दावा करती है।
  • कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।
     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha