Samsung और Xiaomi ने मिलकर लॉन्च किया दुनिया का पहला 108 MP कैमरा सेंसर

  • Samsung और Xiaomi ने मिलकर लॉन्च किया दुनिया का पहला 108 MP कैमरा सेंसर
You Are HereGadgets
Monday, August 12, 2019-2:05 PM

गैजेट डेस्क : दिग्गज मोबाइल निर्माता सैमसंग ने शाओमी के साथ मिलकर अपना पहला 108 MP कैमरा सेंसर लॉन्च कर दिया है। सैमसंग के इस नए कैमरा सेंसर का नाम ISOCELL ब्राइट HMX है। इससे पहले भी शाओमी और सैमसंग ने मिलकर 64 MP स्मार्टफोन के लिए कोलैबरेट किया था जिसमें सैमसंग का 64MP ISOCELL GW1 सेंसर दिया गया था। 

 

Samsung ब्राइट HMX कैमरा सेंसर के बारे में 

 

PunjabKesari

 

0.8um वाला सैमसंग का नया सेंसर 64 MP डिज़ाइन वाला ही है लेकिन इसकी साइज को 1/1.33" तक बढ़ा दिया गया है। यह फीचर पहली बार किसी स्मार्टफोन कैमरा में देखने को मिलेगा। इसमें 12032x9024 रेजॉलूशन पिक्चर्स को प्रोसेस करने की क्षमता है जो एक एडवांस्ड DSLR कैमरा की तरह ही टककर देंगे। 


स्मार्ट ISO की मदद से सेंसर अपने आप ISO लेवल को एडजस्ट कर पायेगा यदि फोटो खींचने वाले स्थान पर रोशनी कम या ज़्यादा है। इसमें कम रोशनी में ब्राइट फोटो खींचने के लिए बड़ा साइज दिया गया है जिससे लो लाइट कंडीशन में भी अधिक लाइट अब्सॉर्ब की जा सकेगी।

 

सैमसंग के इस सेंसर में ISCOCELL तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे ब्राइट और बिग साइज 27 MP वाली फोटोज को प्रोसेस किया जा सकता है। स्टिल फोटोग्राफी के अलावा इसमें वीडियो शूटिंग के लिए यह के अलावा 6K (6016x3384 पिक्सल्स) विडियो रिकॉर्डिंग 30fps अपर्चर सपॉर्ट दिया गया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Popular News