सैमसंग Galaxy S10 और गूगल Pixel 4 में है सुरक्षा खामी, आसानी से कर सकते हैं अनलॉक

  • सैमसंग Galaxy S10 और गूगल Pixel 4 में है सुरक्षा खामी, आसानी से कर सकते हैं अनलॉक
You Are HereGadgets
Friday, October 18, 2019-7:31 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग और गूगल के फोन में सुरक्षा खामी पाई गई है। भारत में सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन S10 के फिंगरप्रिंट स्कैनर पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। इस सिक्योरिटी फीचर को आसानी से बाइपास कर फोन को अनलॉक किया जा सकता है। इस फोन की कीमत भारत में तकरीबन 60 हजार है। द सन की रिपोर्ट में यह खामी सामने आई है। वहीं, हाल में लांच किए गए गूगल पिक्सल 4 के फेस अनलॉक भी पूरी तरह से सिक्योर नहीं है।

Image result for galaxy s10 fingerprint sensor recognition issue

रिपोर्ट के मुताबिक, एक ब्रिटिश कपल ने बताया कि कि Galaxy S10 में एक सस्ता सिलिकॉन केस लगाने के बाद फिंगरप्रिंट स्कैनर को बाइपास कर लिया गया। ब्रिटिश महिला ने कहा है कि उनके पति भी Galaxy S10 अपने फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर पा रहे हैं, जबकि उनका फिंगरप्रिंट फोन में रजिस्टर नहीं किया गया था। सैमसंग कंपनी इस खामी की बात स्वीकार की है और कहा कि वह जल्द ही सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से इस कमी को दूर कर  लेंगे।


PunjabKesari

गूगल ने स्वीकारी खामी

दूसरी तरफ गूगल ने हाल ही में लांच किए Pixel 4 में सुरक्षा खामी की बात स्वीकार की है। इसके फेस लॉक सिस्टम पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। यूजर की आंखे बंद होने पर भी फोन अनलॉक हो जाता है। गूगल के पिक्सल प्रोडक्ट मैनेजर शेरी लिन ने अपने फेस अनलॉक सिस्टम खराबी को स्वीकार तो की है। लेकिन इस सुरक्षा खामी को कब तक दूर कर लिया जाएगा इसकी तारीख स्पष्ट नहीं की है। बता दें कि सुरक्षा कारणों के चलते गूगल का Pixel 4 भारत में लांच नहीं किया जाएगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey