Samsung ने इस कंपनी के साथ मिलाया हाथ , दुनिया का पहला 5G सपोर्टेड 8K टीवी

  • Samsung ने इस कंपनी के साथ मिलाया हाथ , दुनिया का पहला 5G सपोर्टेड 8K टीवी
You Are HereGadgets
Wednesday, September 11, 2019-4:38 PM

गैजेट डेस्क : 8 K टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्ट टीवी के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सैमसंग और एसके टेलीकॉम ने हाथ मिलाया है। जैसा कि  मई में रिपोर्ट्स सामने आई थी कि हुआवेई इस साल के अंत में इसी तरह के डिवाइस को लॉन्च करने की योजना बना रही है, ताकि आने वाले महीनों में इस सेगमेंट शुरुआत हो सके। अब इस रेस में सैमसंग और एसके टेलीकॉम ने भी एंट्री कर ली है। 

 

 टेक जर्नलिस्ट ओम मालिक  ने इस पर कहा कि इस प्रोडक्ट को पहली बार देखने के लिए एक दर्शक मिलेगा या नहीं यह कह पाना कठिन है । वर्तमान 5 जी कवरेज केवल आंशिक रूप से उपलब्ध है और मीनिंगफुल  8K कंटेंट लगभग न के बराबर है। एक बात नोट करने वाली है कि 8K टीवी काफी महंगे हैं  5G तकनीक से कनेक्टिविटी बैठाना ऐसे में बेहद कठिन है। 


5 G और 8K तकनीक अभी वर्तमान में संभव नहीं 

 


दिलचस्प बात यह भी है कि एक औसत यूज़र डिवाइस द्वारा संचालित सही 8K कंटेंट पर भरोसा नहीं करेगा। वहीँ एसके टेलीकॉम ने एक घोषणा में कहा कि टीवी फुल एचडी और यूएचडी इमेज को 8K लेवल तक बढ़ाने के लिए "AI Upscaling" का उपयोग करेगा।

 

अभी हमें पता नहीं है कि टीवी की लागत कितनी होगी, यह क्या दावा करता है कि  इसे कब तक  लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग और एसके टेलीकॉम के बीच साझेदारी अभी भी नई है और 8 K टीवी का कांसेप्ट सिर्फ एक भविष्य की उम्मीद को दर्शाता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey