सभी एंड्रॉइड फोन पर Sony PS4 Remote Play हुआ एक्सेसिबल

  • सभी एंड्रॉइड फोन पर Sony PS4 Remote Play हुआ एक्सेसिबल
You Are HereGadgets
Monday, October 7, 2019-5:38 PM

गैजेट डेस्क : सोनी (Sony) के एक्सपीरिया (Xperia) स्मार्टफोन सीरीज के मुख्य फीचर्स में से एक पीएस 4 रिमोट प्ले (PS4 Remote Play) रहा है। यह सोनी एक्सपीरिया यूजर्स को प्लेस्टेशन 4 कंसोल से स्मार्टफोन में वीडियो गेम को स्ट्रीम करने की अनुमति देता है (जबकि आप उसी नेटवर्क पर हैं) और अपने स्मार्टफोन पर ही डुअलशॉक कंट्रोलर या ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करके गेम खेल सकते हैं। 


 

एप्पल डिवाइसिस पर पहले से मौजूद है यह फीचर 

 

Related image

 

यह खास फीचर आज तक सोनी एक्सपीरिया फोन तक ही सीमित थी लेकिन नए प्लेस्टेशन 4 वीडियो गेम कॉन्सोल के 7 वें अपडेट में सभी एंड्रॉइड डिवाइसों में पीएस 4 रिमोट प्ले एक्सेसिबल होगा। यह फीचर पहले से ही iOS और macOS डिवाइस पर काम करता है, लेकिन सोनी ने इसे सालों तक अपने एक्सपेरिया एंड्रॉइड फोन पर ही रखा। सोनी कंपनी को अब यह महसूस हुआ है कि रिमोट प्ले फीचर को पूरे वीडियो गेमिंग कम्युनिटी के लिए व्यापक रूप से पेश करना चाहिए। 

 

आधिकारिक PlayStation ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक - “खिलाड़ी एंड्रॉइड, आईफोन, आईपैड, और मैक पर रिमोट प्ले फीचरके लिए ब्लूटूथ के माध्यम से अपने ड्यूलशॉक 4 वायरलेस गेमिंग कंट्रोलर का उपयोग करने में सक्षम होंगे। आपको इस सुविधा का उपयोग करने के लिए Android 10, iOS 13, iPadOS, या macOS Catalina (अक्टूबर में रिलीज़) पर अपने डिवाइस को अपडेट करना होगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey