फर्जी खबरों को लेकर इस देश ने शुरू किया 'ऐंटी फेक न्यूज़' सेंटर

  • फर्जी खबरों को लेकर इस देश ने शुरू किया 'ऐंटी फेक न्यूज़' सेंटर
You Are HereGadgets
Saturday, November 2, 2019-12:22 PM

गैजेट डैस्क: सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर बढ़ रही फेक न्यूज़ और अफवाहों के मद्देनजर थाईलैंड ने इस समस्या से निजात पाने के लिए एक बहुत ही बड़ा कदम उठाया है। थाईलैंड में 'एंटी-फेक न्यूज़' सेंटर शुरू किया गया है जिसे थाईलैंड सरकार नियंत्रण करेगी। ऑनलाइन कन्टैंट पर नजर बनाए रखने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण निर्णय होगा।

PunjabKesari

इस कारण उठाया गया यह कदम

थाईलैंड अब डिजिटल इकॉनमी पर निर्भर हो रहा है और राजनीतिय तनाव के चलते सरकार का खबरों पर नियंत्रण भी बढ़ गया है। वर्ष 2014 से थाईलैंड में एक जैसी राजनीतिक स्थिति और सत्ता बनी हुई है वहीं इसके अलावा अब मार्च में इलैक्शन भी होने वाले हैं। इन दिनों थाइलैंड की सरकार पर साइबर क्राइम से जुड़े कई आरोप भी लग चुके हैं जिस वजह से  'एंटी-फेक न्यूज़' सेंटर को शुरू करना एक महत्वपूर्ण निर्णय कहा जा सकता है।

PunjabKesari

मिनिस्टर ने दिया बयान

थाईलैंड के डिजिटल इकॉनमी और सोशल सोसाइटी के मिनिस्टर पुतिपॉन्ग ने कहा है कि लोगों को भ्रमित करने वाला व देश की छवि पर बुरा असर डालने वाला हर एक कंटेंट फेक न्यूज़ माना जाएगा। उन्होंने जानबूझकर फैलाई जाने वाली फेक न्यूज़ और बिना किसी भी मकसद के फैलाई जा रही फेक न्यूज़ को जांच करने वाली कैटेगरी में शामिल किया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh