Happy New Year 2019: इस साल इन शानदार कारों पर रहेगी सबकी नज़र

  • Happy New Year 2019: इस साल इन शानदार कारों पर रहेगी सबकी नज़र
You Are HereGadgets
Tuesday, January 1, 2019-11:09 AM

ऑटो डैस्क : नए साल पर कार निर्माता कम्पनियां भारतीय बाजार में अपनी नई कारों से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की हर संभावित कोशिश करेंगी। साल 2019 के शुरू में ही कारों के कई मॉडल्स पेश होंगे जिनमें नई टैक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इस साल टाटा अपनी सबसे प्रतीक्षित कार हैरियर को पेश करेगी वहीं पहले महीने में ही निसान की किक्स के लांच होने की उम्मीद है। 

आ रही अनोखे डिजाइन वाली 

Tata Harrier 

टाटा की इस नई SUV को अपने अनोखे डिजाइन के कारण लांच से पहले ही काफी पसंद किया जा रहा है। टाटा हैरियर के साइज को काफी बड़ा रखा गया है वहीं इसका इंटीरियर भी काफी लाजवाब है। पावर की बात की जाए तो 2.0 लीटर का मल्टीजैट इंजन इसमें लगा है जो 140bhp की पावर व 350Nm का टार्क पैदा करता है। इसकी हैड लैम्प्स को काफी अलग बनाया गया है जिस वजह से देखने पर ही हैरियर अन्य कारों से अलग लगती है। भारतीय बजार में इसे जनवरी 2019 में 16 से 21 लाख रुपए कीमत में लाया जाएगा और यह कार जीप कम्पास जैसी बड़ी गाडियों को कड़ी टक्कर देगी। 

PunjabKesari

फीचर्स के मामले में काफी बेहतर है

Nissan Kicks 

कम्पैक्ट SUV सैगमैंट में इस साल निसान अपनी किक्स को भारतीय बाजार में लांच करेगी। कार का डिजाइन काफी बेहतर है वहीं इसमें लगी सीट्स को काफी कम्फरटेबल बनाया गया है। इसमें 1.5 लीटर का DCi इंजन लगा है जो 109bhp की पावर व 240Nm का टार्क पैदा करता है। बड़े साइज का टचस्क्रीन इनफोटेनमैंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो व एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। निसान किक्स में ऑटो हैडलैम्प्स और ऑटो वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपए के बीच हो सकती है यानी यह कम्पैक्ट SUV जनवरी 2019 में भारतीय बाजार में टाटा नैक्सन, हुंडई क्रेटा व रेनाल्ट कैप्चर को कड़ी टक्कर देगी। 

PunjabKesari

लग्जरी कार सैगमैंट में धमाल मचाएगी

Toyota Camry

टोयोटा अपनी लाजवाब सेडान कार Camry को इस साल भारतीय बाजार में उतारेगी। नए डिजाइन वाली इस कार में शार्प हैडलैम्प्स के अलावा बिल्कुल नया बोनट मिलेगा। कार में इलैक्ट्रोनिक सीट्स, स्पेशियस कैबिन, ड्यूल जोन कलाइमनेट कंट्रोल और सुरक्षा के लिहाज से 10 एयरबैग्स दिए गए हैं। पावर की बात की जाए तो कार में 2.5 लीटर का 4 सिलैंडर पैट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 37 लाख के करीब हो सकती है और इसे जनवरी 2019 में लांच किए जाने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में यह कार होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड, स्कोडा सुपर्ब और फाक्सवेगन पसाट को कड़ी टक्कर देगी।

PunjabKesari

सबसे छोटी लग्जरी SUV

Audi Q2 

ऑडी अपनी सबसे छोटी Q2 SUV को भारतीय बाजार में उतारेगी। इसे ऑडी द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे छोटी SUV कहा गया है और इसकी लम्बाई मापने पर यह रेनो डस्टर के जितनी ही है। कार में हैक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, LED DRLs के साथ प्रोजैक्टर हैडलैम्प्स दिए गए हैं वहीं ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पावर सीट्स व सनरूफ की ऑप्शन भी दी गई है। इसके 2 डीजल इंजन ऑप्शन्स 2.0 लीटर TDI  व 1.6 लीटर में आने की उम्मीद है वहीं पैट्रोल में 1.4 लीटर TSI इंजन आएगा। इसकी कीमत 28 लाख रुपए के आसपास रहेगी और इसके जुलाई 2019 तक आने की उम्मीद है।  

PunjabKesari

इम्पोर्टेड MPV कैटेगरी में आएगी

Mercedes-Benz V-Class

जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कम्पनी मर्सिडीज बेंज इस साल अपनी लग्जरी MPV कार को भारत में लांच करने की तैयारी कर रही है। मर्सिडीज बेंज V-क्लास को 7 या 8 सीटर ऑप्शन में 24 जनवरी को लांच किया जा सकता है। इस MPV कार में 2.0 लीटर का 4 सिलैंडर इंजन लगा है जो 191bhp की पावर व 400Nm का टार्क पैदा करता है। इसके BS-VI  कम्पलाएंट इंजन को 7 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। इसे लम्बाई में 3 ऑप्शन्स कम्पैक्ट (4,895mm), लोंग (5,140mm) और एक्स्ट्रा लोंग (5,370mm) साइज में लाया जाएगा। इसकी कीमत 75 लाख के आसपास रहेगी। 

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News