TRAI ने लॉन्च की नई TV Channel Selector एप्प, आसानी से मॉडिफाई कर सकेंगे DTH/ केबल सबस्क्रिप्शन

  • TRAI ने लॉन्च की नई TV Channel Selector एप्प, आसानी से मॉडिफाई कर सकेंगे DTH/ केबल सबस्क्रिप्शन
You Are HereGadgets
Thursday, June 25, 2020-6:50 PM

गैजेट डैस्क: TRAI ने DTH सब्सक्राइबर्स की जरूरतों पर ध्यान देते हुए नई TV Channel Selector एप्प को लॉन्च कर दिया है। इस एप्प के जरिए यूजर अपनी DTH/ केबल सबस्क्रिप्शन को चेक करने के साथ ही ऑफर किए जा रहे पैक के बारे में  भी जानकारी ले सकेंगे। इस एप्प की खासियत है कि इससे यूजर को रियल टाइम डाटा मिलता है। ट्राई ने कहा कि यह एप्प सर्विस प्रोवाइडर से API के जरिए सब्सक्राइबर का डाटा उठाती है।

 

एंड्रॉयड और iOS पर उपलब्ध की गई यह एप्प

ट्राई की चैनल सिलेक्टर एप्प को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफोर्म्स पर उपलब्ध किया गया है। इस एप्प का उपयोग करने के लिए आपको पहले इसमें सर्विस प्रोवाइडर को सिलेक्ट करके मोबाइल नंबर, सब्सक्राइबर ID या सेट-टॉप-बॉक्स नंबर एंटर करना होगा। इसके बाद यूजर के रजिस्टर्ड नंबर पर एक OTP आएगा। ट्राई ने बताया है कि रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर ना होने की स्थिति में यूजर को OTP टीवी स्क्रीन पर मिलेगा।

PunjabKesari

मिलेगी अकाउंट बैलेंस की जानकारी

सब्सक्राइबर अकाउंट के बारे में जानकारी इस एप्प से आपको मिलेगी। इसके साथ ही बूके की संख्या और इंडिविजुअल चैनल के साथ सब्सक्राइबर द्वारा सब्सक्राइब कराए गए टोटल चैनल के बारे में भी आपको पता चलेगा।

आसानी से चुन सकेंगे पसंदीदा चैनल

इस एप्प के जरिए आप अपने पसंदीदा चैनल चुन सकते हैं। इसके साथ ही यूजर उन चैनल्स को हटा भी सकते हैं जिन्हें वे देखते नहीं हैं। ट्राई के अनुसार यह एप्प अभी चुनिंदा डीटीएच ऑपरेटर और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स के साथ काम कर रही है जिनमें एयरटेल, D2h, डिश टीवी, हैथवे डिजिटल, इनडिजिटल, सिटी नेटवर्क और टाटा स्काई आदि शामिल हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News