एप्पल की बढ़ी परेशानी, चीइनीज़ कोर्ट ने लगाया iPhones पर प्रतिबंध

  • एप्पल की बढ़ी परेशानी, चीइनीज़ कोर्ट ने लगाया iPhones पर प्रतिबंध
You Are HereGadgets
Tuesday, December 11, 2018-5:26 PM

गैजेट डैस्क : चाइनीज़ कोर्ट ने एप्पल द्वारा बनाए गए कुछ आईफोन मॉडल्स को चीन में बेचने व इम्पोर्ट करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोर्ट का कहना है कि कुछ आईफोन मॉडल्स क्वालकॉम के दो पेटैंट्स (रीसाइज़िंग फोटोज और मैनेजिंग एप्प) का उल्लंघन करते हैं। कोर्ट ने आदेश दिया है कि एप्पल iPhone 6s के बाद जारी हुई सभी आईफोन्स को चीन में बेचना बंद कर दिया जाए फिर चाहे वे किसी भी कीमत के क्यों ना हों। 

PunjabKesari

चीन में बंद हुए ये आईफोन मॉडल्स

प्रतिबंधित मॉडल्स में आईफोन 6S, आईफोन 6S प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस व आईफोन X आदि शामिल हैं। एप्पल आईफोन्स के इन मॉडल्स को अब चीन में नहीं बेचा जा सकेगा। 

PunjabKesari

एप्पल का बयान

एप्पल चाइनीज़ द फ़ूज़ौ इंटरमीडिएट पीपल्स कोर्ट के इस निर्णय पर विवाद कर रही है। एप्पल ने दावा किया है कि इस फैंसले से iOS 12 या इससे पुराने वर्जन वाले आईफोन्स प्रभावित हुए हैं और उन्होंने कोई पेटेंट का उल्लंघन नहीं किया है। क्वालकॉम हमारे प्रोडक्ट्स को बंद करवाना चाहती है वो भी जब कम्पनी की अपनी इल्लीगल गतिविधियों पर इनवैस्टिगेशन चल रही है। चीनी ग्राहकों तक हम एप्पल आईफोन्स को पहुंचाएंगे हम अदालत के फैसले को लेकर सभी कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

  • आपको बता दें कि एप्पल और क्वालकॉम अमरीका में कानूनी लड़ाई में उलझा हुई हैं। अप्रैल के महीने में ये दोनों कम्पनियां कोर्ट में आमने सामने होंगी। वहीं इससे पहले क्वालकोम को एंटीट्रसट इश्यू को लेकर अगले महीने अमरीकी कोर्ट ने बुलाया है।

Edited by:Hitesh

Latest News