चाइनीज कम्पनी Xiaomi ने बंद किए 7 मॉडल्स में सॉफ्टवेयर अपडेट्स

  • चाइनीज कम्पनी Xiaomi ने बंद किए 7 मॉडल्स में सॉफ्टवेयर अपडेट्स
You Are HereTop Stories
Friday, April 5, 2019-5:29 PM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Xiaomi अब तक अपने 5 साल पुराने स्मार्टफोन्स पर भी सॉफ्टवेयर अपडेट दे रही थी, लेकिन अब कम्पनी ने अपनी नीतियों में बदलाव कर दिया है। शाओमी ने घोषणा करते हुए बताया है कि अब कम्पनी के 7 स्मार्टफोन्स पर सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं दिया जाएगा यानी कम्पनी इन Redmi मॉडल्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट अब से मुहैया नहीं करवाएगी।

इन स्मार्टफोन्स पर नहीं आएगा सॉफ्टवेयर अपडेट :-

  1. शाओमी रैडमी नोट 4
  2. शाओमी रैडमी 3S
  3. शाओमी रैडमी 3X
  4. शाओमी रैडमी 4
  5. शाओमी रैडमी 4A
  6. शाओमी रैडमी नोट 3
  7. शाओमी रैडमी प्रो

आपको बता दें कि शाओमी के ये स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड पर आधारित MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं, लेकिन अब इन स्मार्टफोन मॉडल्स पर कभी नए फीचर्स से लैस MIUI 11 की अपडेट नहीं आएगी और यह मौजूदा MIUI 10 वर्जन पर ही काम करते रहेंगे। 

PunjabKesari

अन्य स्मार्टफोन्स पर जारी रहेंगे अपडेट्स

gsm arena की रिपोर्ट के मुताबिक Mi कम्यूनिटी एडमिन ने कहा है कि इन फोन्स के अलावा शाओमी के अन्य स्मार्टफोन्स पर नार्मल सॉफ्टवेयर अपडेट्स जारी रहेंगे। इसके अलावा भारत में काफी उपयोग हो रहे रैडमी नोट 4 को लेकर बताया गया कि इसके सभी वेरिएंट्स को अब से किसी भी तरह का सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा। 

PunjabKesari

मिल सकते हैं सिक्योरिटी अपडेट

हालांकि इन मॉडल्स पर सिर्फ सिक्योरिटी अपडेट को जारी रखा जा सकता है। अफसोस की बात है कि भारत में उपलब्ध ज्यादा तर स्मार्टफोन्स में MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम का विज्ञापनों वाला वर्जन ही चल रहा है जिसके यूजर इंटरफेस में ऐड्स शो होती रहेंगी क्योंकि इन्हें नए MIUI 11 की अपडेट नहीं मिलेगी। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh