Xiaomi ने लॉन्च किया MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें टॉप 5 फीचर्स

  • Xiaomi ने लॉन्च किया MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें टॉप 5 फीचर्स
You Are HereGadgets
Monday, April 27, 2020-5:27 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन MIUI 12 को लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने बताया है कि 30 से ज्यादा शाओमी मॉडल्स को लेटेस्ट MIUI 12 अपडेट मिलेगी। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर इंटरफेस को काफी बदला गया है वहीं डार्क मोड के साथ फिटनेस से जुड़े नए फीचर इसमें शामिल किए गए हैं।

MIUI 12 के टॉप 5 फीचर्स:-

Key UI:

अपने शाओमी फोन को अपडेट करने के बाद आपको सेटिंग्स का इंटरफेस बदला हुआ नजर आएगा। फोन के यूजर इंटरफेस में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा एप्प क्लोजिंग के लिए कई तरह के एनिमेशन्स इस बार दिए गए हैं।

Dark Mode 2.0:

MIUI 12 में शाओमी ने डार्क मोड 2.0 को शामिल किया है। नए अपडेट में डार्क को बेहतर पढ़ने लायक बनाया गया है। इसमें फॉन्ट साइज और कॉन्ट्रास्ट अपने आप एडजस्ट होंगे।

Global Free Window:

फोन को अपडेट करने के बाद MIUI 12 में अब आप छोटी विंडो में भी मैसेज और व्हाट्सएप का रिप्लाई कर सकेंगे। इस फीचर का फायदा कॉलिंग और गेमिंग के दौरान आपको काफी मिलेगा।

Mi Health:

MIUI 12 में शाओमी ने Mi Health फीचर को भी शामिल किया है। यह एप्प यूजर्स के स्टेप्स, स्लीप और एक्सरसाइज को ट्रैक करेगी।

Privacy:

इस नए MIUI 12 अपडेट में यूजर एप्पल और ओप्पो की तरह ही अपने फोन में वर्चुअल आईडी बना सकेंगे। इसके अलावा एप्प के साथ डाटा शेयरिंग को लेकर भी यूजर्स को कई तरह के कंट्रोल मिलेंगे।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News